नन्हें-मुन्नें बालक-बालिकाओं ने की जिनेश्वर परमात्मा की नवांगी पूजा

बाड़मेर, 15 अक्टूम्बर। परमात्मा की पूजा ही मोक्ष प्राप्ति का सोपान है इसी रहा पर चलते हुए प्रति रविवार को पादर मोहल्ला स्थित श्री चिंतामणि पाश्र्वनाथ जैन मंदिर में सैकड़ों की संख्या में नन्हें-मुन्नें बालक-बालिकाएं पूजा के वस्त्रों में सजधज कर परमात्मा की नवांगी पूजा करने के लिए आते है।

चिंतामणि समर्पित गु्रप के निखिल छाजेड़ ने बताया कि नन्हें-मुन्नें बालक-बालिकाओं में संस्कारों के बीजारोपण के लिए ग्रुप द्वारा प्रति रविवार को चिंतामणि पाश्र्वनाथ जिनालय में सामुहिक पूजा का आयोजन किया जाता है जिसमें जैन समाज के सैकड़ों बालक-बालिकाएं बढ़-चढ़कर भाग ले रहे है। बालक-बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के लिए मंडल द्वारा बालकों को प्रभावना दी जाती है। इस अवसर पर चमन वडेरा, जयेश श्रीश्रीमाल, दर्शन जैन सहित कई युवा उपस्थित थे।

– निखिल छाजेड़

 

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535