जैन मंदिर से लाखों के आभूषण-नकदी लेकर चोर फरार, पुलिस असहाय

राजस्थान के जालोर नगर के आहोर, नोसरा थानान्तर्गत भंवरानी में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान मंदिर से लाखों के सोने-चांदी के आभूषण एवं दान पात्र तोड़कर उसमें रखी नगदी लेकर फरार हो गये। मंदिर ट्रस्ट के मोहनलाल जैन के अनुसार शनिवार की रात दरवाजा तोड़कर चोर मंदिर में प्रवेश किये और भगवान की प्रतिमाओं पर सुशोभित 8 मुकुट, 3 प्रतिमाओं से चश्रु, 4 प्रतिमाओं से तिलक व ललाट के अन्य आभूषण, भैरूजी का चांदी का छत्र तथा दान पात्र तोड़कर उसमें रखी नगदी चुराकर ले गये। रविवार की सुबह जब घटना का पता चला तो नोसारा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर का मुआयना किया।

मंदिर ट्रस्ट की ओर से चोरी की घटना की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज करायी गयी है। ज्ञातव्य हो कि गत दिनों आईपुरा गांव के आई माता मंदिर में चोरों द्वारा सेंधमारी की घटना को अंजाम दिया था किंतु अभी तक पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पायी है। इसके बाद ग्रामीणों ने एसपी को ज्ञापन देकर चोरों को पकड़ने की मांग की थी। इससे स्पष्ट है कि पुलिस की शिथिलता और ढ़ीली कार्यशैली के कारण चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535