अम्बाह में बनेगा कमल के आकार का 72 फीट ऊंचा जैन मंदिर

अम्बाह के जैन अतिशय क्षेत्र सिहौनियां में 72 फीट ऊंचे एक ऐसा मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, जो बाहर से कमल के फूल के आकार का दिखाई देगा। इस अनोखे भव्यकारी मंदिर का निर्माणकार्य शुरू कर दिया गया है। इसके निर्माण में लगभग दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। एक अनुमान के मुताविक दो वर्ष में मंदिर का निर्माण हो जाएगा। एक तरफ जैन अतिशय क्षेत्र में यह मंदिर आकषर्ण का केंद्र होगा वहीं सिहौनियां क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

72 फीट ऊंचे मंदिर में जैन धर्म के तीर्थकरों की प्रतिमाएं विराजमान की जाएंगी। लाल रंग के पत्थर से निर्मित होने वाले मंदिर के लिए बाहर से पत्थर मंगवाया जा रहा है। जैन धर्माबलम्बियों के लिए सिहौनियां जी शुरू से आस्था का केंद्र रहा है, वहीं कमल मंदिर बनने के बाद पर्यटन के रूप में भी विकसित हो जाएगा।  सिहौनियां में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ठहरने  एवं भोजनशाला की अच्छी व्यवस्था पूर्व से ही है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535