जोर पकड़ रही है, टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई की मांग

जैन संत मुनिश्री तरुण सागर जी के बारे में अभद्र और आपत्तिजनत टिप्पणी करने तथा उनके फोटो के साथ नग्न महिला की फोटो लगाकर जैन धर्म और जैन संतों का अपमान करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है और देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। जैन समाज के सर्वोच्च संगठन भारत जैन महामंडल के अध्यक्ष रमेश धाकड़ ने इसे नासमझी भरी टिप्पणी बताते हुए संगीतकार विशाल के विरुद्ध समुचित कार्रवाई किये जाने की मांग की। इसके अलावा कई दिगम्बर जैन संगठनों ने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।  आल इंडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुंडिया के नेतृत्व में इस तरह की घृणित टिप्पणी करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की घोषणा की है। सेतु के अध्यक्ष रिषभ जैन ने कहा कि मुनिश्री राष्ट्रीय संत हैं।

विश्व कल्याण की कामना के लिए स्वेच्छा से सभी चीजों का त्याग कर तपस्वी जीवन जीने वाले संत के प्रति टिप्पणी करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई जरूरी है, जो मिसाल बन जाए। इसी तरह आइज़ा के राष्ट्रीय महामंत्री महावीर श्रीमाल ने भी ऐसी टिप्पणी की निंदा की। इस बारे में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा और वाशीम के विधायक राजेंद्र पाटनी के नेतृत्व में एक जैन प्रतिनिधि मंडल सोमवार को मुम्बई के पुलिस कमिश्नर से मिलकर विशाल एवं पूनावाला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर चुका है। पुलिस कमिश्नर से आश्वस्त किया है कि मिली शिकायतों का अध्ययन कर समुचित कार्रवाई करेंगे। जैन शक्ति फाउंडेशन के कनक परमार, विभिन्न जैन संस्थाओं से जुड़े केविन शाह, प्रमोद जैन, कुशल जैन, अशोक दोशी एवं कई अन्य लोगों का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से भी मिला।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535