Attack on Jain Muni – अलवर में हुए हमले के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई हेतु सौंपा ज्ञापन

Attack on Jain Muni in alwar

Attack on Jain Muni – राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर में कुछ दिन पूर्व jain muni पावन सागर जी महाराज पर वन विभाग के कुछ अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा प्राणघातक हमला करने के आरोपियों पर नगर के jain community के लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग की है। जिले के jain community के लोगों ने बुधवार को राज्यपाल को ज्ञापित ज्ञापन को कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी को दिया, जिसमें आरोपी अधिकारियों/कर्मचारियों पर सख्य से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

Attack on Jain Muni in Alwar

समाज के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष Sh. Surender Jain के अनुसार अलवर जिले में बेहरोच में खुदाई के दौरान भगवान पार्श्वनाथ की प्राचीन मूर्ति मिली है। उक्त भूमि jain community द्वारा खरीदकर उस पर निर्माण कार्य कराया जा रहा था, जो मुनि पावन सागर जी की देखरेख में चल रहा था किंतु वन विभाग द्वारा बिना किसी सूचना के निर्माण कार्य रुकवा दिया और जेसीबी से हो चुके निर्माण को तोड़ने का प्रयास किया गया। जब वन विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों को जमीन के मूल दस्तावेज दिखाये तो उन्होंने मुनिश्री के साथ न केवल अभद्रता की बल्कि उन्हें जान से मारने का भी प्रयास किया। वन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा मुनिश्री के साथ की गई अभद्रता और उनके ऊपर जेसीबी मशीन चढ़ाने का वीडियो भी प्रस्तुत कर संबंधित आरोपियों के ऊपर सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग की है। कलेक्टर को ज्ञापन सौपते समय Sanjay Jain, Pradeep jain, Rahul Jain, Vinod jain, Sanchit Jain, Hitendra Jain, Sanjay Jain, Alok Jain सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535