मंदिर में चमत्कार! 500 साल पुरानी तीन मूर्ति तीन दिन में एक एक कर हुई गायब, फिर मिली अचानक

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे के खाचरियावास गांव में तीन दिन में तीन मूर्तियों की चोरी व उनके फिर से मिलने का अनूठा मामला सामने आया है। मामले में जैन समाज के लोगों ने मंगलवार सुबह प्रतिष्ठान बंद रख विरोध प्रदर्शन भी किया। लेकिन, मूर्तियां मिलने के बाद मामला शांत हो गया।

यह है मामला

खाचरियावास गांव के दिगंबर जैन मंदिर में पिछले दो दिन में एक के बाद एक दो मूर्तियां गायब हो गई। जो करीब 500 साल पुरानी बताई जा रही थी। मंगलवार सुबह जब मंदिर खुला मंदिर की तीसरी मूर्ति भी गायब मिली। इस पर जैन समाज के लोगों का आक्रोश उबाल खा गया। लगातार तीन दिन से मंदिर में चोरी के खिलाफ उन्होंने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले और बाजार में इक_े होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मूर्ति बरामद करने की मांग रखी। प्रदर्शन की सूचना पर दांतारामगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से मामले की जानकारी ली। पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच वार्ता चल ही रही थी कि इसी बीच मंदिर में काम करने वाली महिला ने तीनों मूर्ति मंदिर में ही एक अलमारी के नीचे मिलने की बात कह सबको चौंका दिया।

पुलिस ने की जांच

महिला की सूचना पर पुलिस व मौके पर मौजूद लोग मंदिर की ओर दौड़े। महिला द्वारा बताई गई जगह देखा तो वहां वास्तव में तीनों मूर्ति मिल गई। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों का आक्रोश शांत हुआ व पुलिस ने भी राहत की सांस ली। हालांकि मामले में अब भी यह सवाल खड़ा है कि मूर्तियां आखिरकार अलमारी के नीचे कैसे पहुंची? कुछ लोग इसे बच्चों की शैतानी बता रहे हैं तो कुछ इसे चमत्कार से भी जोड़कर देख रहे हैं। इस दौरान मदनलाल जेन राजेश सेठी अशोक कुमार, हेमंत सेठी, सुनील कुमार जैन, प्रकाशचंद, बंटी जैन ,महेश कुमार, राजेश जैन, विजय कुमार जैन सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Patrika.com

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535