सोनागिर में चमत्कार 4 दिन से स्वत: हो रहा है भगवान आदिनाथ का अभिषेक, देखने पहुंच रहे लाखों लोग


जैन सिद्धक्षेत्र श्री सोनागिर जी में कुल 108 जैन मंदिर हैं, जिनमें से 7 मंदिरों में भगवान आदिनाथ की प्रतिमा पर पिछले 4 दिनों से प्राकृतिक रूप से स्वत: जल गिर रहा है, जो लोगों में कौतूहल का विषय बना हुआ है। जैन मुनि भी इसे अतिशय/चमत्कार मान रहे हैं। बता दें कि पिछले चार िदनों से  7 मंदिरों में विराजित भगवान आदिनाथ की मूर्तियों पर जल गिर रहा है, जिससे वे गीली हो रही हैं साथ ही तलहटी में जल जमा हो रहा है।

रविवार को कुछ लोगों ने मामले की गहराई में जाकर देखा तो पता चला कि अभी भी वहां 4 मंदिर 7, 11, 15 एवं 36 नम्बर के मंदिरों में भगवान आदिनाथ की प्रतिमा पर प्राकृतिक रूप से जल गिर रहा है। श्रद्धालुओं ने पाया कि न केवल इससे प्रतिमा गीली हो रही है अपितु मूर्तियों से जल की बूदें गिरकर तहलटी में जा रही हैं।

बता दें कि यहां की मूर्तियों का जल से नहीं अपितु सूखे कपड़े से पौछा जाता है किंतु जब पूजा करने वाले पं. विपिन शास्त्री जी सूखे कपड़े से मूर्तियों पौछने लगे तो उन्होंने पाया कि कपड़ा गीला होता जा रहा है, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ। मूर्तियों पर स्वत: जल गिरने की खबर लगते ही श्रद्धालुओं की संख्या इस चमत्कार को देखने के लिए बढ़ती जा रही है। डाबरा में रुपे संत समर्थ सागर जी को जब यह बात पता चली तो वे भी वहां पहुंचे और मूर्तियों के दर्शन किये। उन्होंने बताया कि यह भगवान का अतिशय है। देवताओं का आशीर्वाद है, जिससे प्राकृतिक रूप से जल मूर्तियों पर गिर रहा है।


Comments

comments