महामस्तकाभिषेक उत्सव के लिए 500 करोड़ रुपये जारी करे मोदी सरकार: एच डी देवगौड़ा

नयी दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वह कर्नाटक के महामस्तकाभिषेक उत्सव के लिए 500 करोड़ रुपये का अनुदान सुनिश्चित करें. गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय यह अनुदान जारी करने से इनकार कर चुका है.

देवगौड़ा ने कहा कि वित्त मंत्रालय ने एक पत्र में इस उत्सव के लिए अनुदान जारी करने से इनकार कर दिया . उन्होंने कहा, ‘‘हम वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलने की योजना बना रहे हैं.’’ देवगौड़ा ने कहा, ‘‘राज्य भी अपनी तरफ से खर्च करेगा लेकिन केंद्र को 12 साल में एक बार होने वाले उत्सव, जिसमें दुनिया भर से बड़ी संख्या में लोग आते हैं, के लिए योगदान करना चाहिए.’’ कर्नाटक के श्रवणबेलगोला में गोमतेश्वर बाहुबली की 57 फुट ऊंची प्रतिमा के महामस्तकाभिषेक के लिए हर 12 साल पर उत्सव आयोजित किया जाता है. अगले साल 18 फरवरी को यह उत्सव आयोजित किया जाना है.

एक महीने से भी कम समय में यह देवगौड़ा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दूसरी मुलाकात है.

पूर्व प्रधानमंत्री ने मोदी से यह अनुरोध भी किया कि वह उत्सव के वक्त होने वाली विभिन्न गतिविधियों के लिए अनुदान जारी करें.

  • khabar.ndtv.com

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535