मुडखुसरा की बेटी खुशबू चली वैराग्य के पथ पर, 28 को लेगी दीक्षा


बालोद/डौडी लोहरा के निकट ग्राम मुडखुसरा की रहने वाली खुशबू पारख गुजरात के सूरत नगर में जैन धर्म की दीक्षा दिनांक दिनांक 28 जुलाई को जैनाचार्य श्री रामलाल जी के सानिध्य में लेंगी। इससे पहले जैन उपाश्रय प्रांगण में खुशबू पारख का जैन समाज द्वारा बुधवार को अभिनंदन किया गया। अभिनंदन समारोह में बोलते हुए दीक्षार्थी खुशबू पारख ने संयमरूपी मोक्ष मार्ग पर चलने का श्रेय आचार्य भगवंत रामेश की प्रेरणा और माता-पिता एवं परिवार के सभी सदस्यों के द्वारा दिये गये संस्कार को दिया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से आशीर्वाद मांगा कि मैं आत्म कल्याण के मार्ग पर दृढता पूर्वक चल सकूं।

समारोह में डौडी लोहारा विधायक अनिला भेंडिया ने दीक्षार्थी खुशबू एवं उनके माता-पिता की सराहना करते हुए कहा कि संयम के इस पथ पर चलते हुए मोक्ष मार्ग पर चलने के इस निर्णय से समाज ही नहीं अपितु पूरा नगर गौरवान्वित है। इससे पूरे क्षेत्र का नाम रोशन होगा। इस अवसर पर जैन समाज के लोगों ने दीक्षार्थी खुशबू एवं उनके माता-पिता का कुमकुम, तिलक, हार एवं श्रीफल से अभिनंदन किया। इसके बाद बैंड-बाजों के साथ मंगल गीतों की मधुर लहरियों के साथ शोभायात्रा के रूप में दीक्षार्थी एवं परिवारीजनों को उपाश्रय प्रांगण लाया गया, जहा विधिवत अभिनंदन समारोह सम्पन्न हुआ। जैन महिला मंडल एवं समता बहुमंडल ने अभिनंदन गीतों की मोहक प्रस्तुति दी। संचालन निशा लोढ़ा ने किया।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535