मुनिश्री तरुण सागर पहुंचे जगाधरी, भव्य स्वागत से हुई आगवानी

जैन संत मुनिश्री तरुण सागर महाराज ने अपने चंडीगढ़ चातुर्मास प्रवास के बाद विहार करते हुए हरियाणा के यमुनानगर में रविवार को मंगल प्रवेश किया। मुनिश्री के यमुनानगर नगर में प्रवेश के दौरान जैन समाज ने मुनिश्री का भव्य स्वागत किया। ज्ञातव्य हो कि मुनिश्री पहली बार उत्तरी हरियाणा में पधारे हैं। मुनिश्री के स्वागत के लिए श्रद्धालु इतने आतुर दिखे कि वे मुनिश्री के पहुंचने से पहले ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा लग गया और जैसे ही मुनिश्री ने जगाधरी में अपने कदम रखे पूरा वातावरण मुनिश्री के जयघोष से गुंजायमान हो गया। इसके बाद मुनिश्री को श्रद्धालुओं के हुजूम और बैंड-बाजों के साथ श्वेताम्बर जैन मंदिर लाया गया, यहां मुनिश्री ने भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा के दर्शन किये।

इसके पश्चात 108 महिला-पुरुष के जोड़ों ने मुनिश्री के पाद पक्षालन किये। उसके बाद जैन समाज के लोग एक विशाल शोभायात्रा निकालकर पत्थर वाला बाजार से शुरू होकर खेड़ा बाजार, रेलवे रोड होती हुई जगाधरी स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर पहुंची। यहां मुनिश्री के ठहरने की व्यवस्था की गई है। अपने जगाधरी प्रवास के दौरान मुनिश्री 1 से 4 दिसम्बर तक गौशाला ग्राउंड में अपने कड़वे प्रवचनों से श्रद्धालुओं का ज्ञानार्जन करेंगे। इस दौरान स्वागत सदस्यों में प्रधान आत्मानंद जैन, सेक्रेटरी पदम जैन, कैशियर प्रदीप जैन, नरेंद्र पाल जैन, भूपेंद्र जैन, सुरेंद्र जैन एवं महिलाओं में प्रधान कमलेश जैन, सेक्रेटरी रेनू जैन, मीना जैन सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद थे। इसके अलावा शोभायात्रा में अरुण जैन, दिनेश जैन, प्रदुमन जैन, अनिल जैन आदि थे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535