छोटा बाजार जैन मंदिर में मुनि सुव्रतनाथ विधान एवं प्रश्न मंच का आयोजन

प्राचीन 1008 श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर, छोटा बाजार, शाहदरा में पर्यूषण पर्व परम पूज्य आर्यिका श्री 105 सुविवेकमति माताजी एवं ब्रह्मचारणी सुनीता दीदी के पावन सानिध्य में श्रद्धालुओं द्वारा पूरी भक्ति भावना से मनाया जा रहा  है। 10 सितम्बर दिन शनिवार को प्रात: नियमित पूजा-अर्चना की गई। उसके बाद स्व. लाला मोहनलाल जी की पुण्य स्मृति में उनकी पत्नी श्रीमती संतोष जैन एवं परिवारजनों द्वारा मुनि सुव्रतनाथ विधान शुरू हुआ, जिसमें उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने पूरी तन्मयता और श्रद्धा भाव के साथ मुनि सुव्रतनाथ भगवान की भक्तिपूर्ण आराधना की। विधान में स्व. लाला मोहनलाल जी की धर्मपत्नी संतोष जैन सहित परिवार के अन्य सदस्य विधानकर्ता के रूप में भगवान की आराधनारत थे। इस अवसर पर माताजी ने अपने प्रवचन में उत्तम सत्य धर्म की महिमा भी बताई।

prashan-manch-jain-mandir

गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी शनिवार रात्रि को स्व. लाला मोहनलाल जी की पुण्य स्मृति में प्रश्न मंच की ज्ञानवर्धक प्रतियोगिता आयोजति की गई। प्रतियोगिता में महिलाओं, बड़ों से लेकर बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। प्रश्न मंच के पूरे कार्यक्रम में  उपस्थित सभी श्रद्धालुओं इतने उत्साहित थे कि वे पूछे गये प्रश्न का उत्तर देने के लिए हाथ पर हाथ उठाते रहे और उत्तर दिये। प्रश्न मंच कार्यक्रम के अंत में जीतने वाले प्रत्येक प्रतियोगी को उपहार भी प्रदान किये गये।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535