तिजारा के पद्मावती दिव्य धाम मंदिर में जैन मुनि पर जानलेवा हमला

तिजारा में पद्मावती दिव्य धाम मंदिर में चोरी करने घुसे चोरों को जब जैन मुनि ने रोकने की कोशिश की तो उन पर चोरों ने जानलेवा हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार तिजारा-टपूकड़ा मार्ग पर स्थित पद्मावती दिव्य धाम में प्रात: 04.00 बजे मंदिर में चोरी करने घुसे चोरों को जब मुनि सौरभ सागर ने रोका तो उनकी पिटाई की और उनके पैर में चाकू से कई वार किये। इससे पहले कि मुनि सौरभ सागर जी अन्य शिष्ट उठते उससे पूर्व चोर फरार हो गये। मुनि पर हमले की बात पता चलते ही समाज के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलाया।

मामले की जांच कर रहे तिजारा के एसएचओ हेमराज सिंह ने बताया कि प्रात: लगभग 04.00 बजे मंदिर में चोर घुसे और घटना को अंजाम दिया। मुनि सौरभ सागर जी की गंभीर हालत देख उन्हें अलवर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद मुनि के शिष्टों सहित समाज के लोगों में काफी रोष उत्पन्न हो गया है। हमले की सूचना के बाद लोग मंदिर के बाहर जमा हो गये और जब उन्हें पता चला कि मुनि सौरभ सागर जी को गंभीर हालत में अलवर रेफर कर दिया गया है तो समाज के लोग अलवर अस्पताल पहुंच गये। स्थिति काबू में करने के लिए पुलिस बंदोबस्त किया गया है। पुलिस के अनुसार वारदात को अंजाम देने वाले चोरों की तलाश की जा रही है।

 

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535