नोएडा बड़ा जैन मंदिर के चुनाव 9 दिसम्बर को

नोएडा। श्री दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर सेक्टर-27 में कार्यकारिणी का चुनाव  9 दिसम्बर को प्रात: 10.00 बजे से 02.00 बजे तक होगा। वर्तमान में श्री दिगम्बर जैन मंदिर के अध्यक्ष श्री पवन जैन एवं उनकी कार्यकारिणी पदस्त है। मंदिर के लगभग पिछले काफी लंबे समय लगभग 18-20 वर्ष में कोई चुनाव नहीं हुए, जिससे लोगों में चर्चा है। चुनाव में दूसरा पैनल श्री मनोज जैन एवं उनकी कार्यकारिणी का है।

श्री मनोज जैन के अनुसार मंदिर में कई अनियमितताएं हैं और लगभग पिछले 7-8 साल से लभगभ 50 लाख रुपये फंसे हैं और इस संबंध में एकाउंट का कोई आडिट भी नहीं किया गया। समाज के दवाब के बाद 25 नवम्बर को आम सभा हुई, जिसमें 9 दिसम्बर को चुनाव की तिथि निर्धारित की गई। चुनाव अधिकारी भी नियुक्त हो चुके हैं।

वोटर लिस्ट मांगने पर दो वोटर्स लिस्ट दी गई, जिसमें पहली सूची में 1223 वोटर्स हैं जबकि दूसरी सूची में 1085 वोटर्स दिखाए गये हैं।  इन दोनों में से कौन सी वास्तविक वोटर्स सूची है, पता नहीं। अब रविवार दिनांक 9 दिसम्बर को प्रात: 10.00 बजे से दोपहर 02.00 बजे तक चुनाव निर्धारित है, देखते हैं कौन मंदिर जी के अध्यक्ष पद पर विराजित होता है।

— निशेष जैन–

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535