क्षमावाणी पर्व पर मंदारगिरी दिगम्बर जैन मंदिर में वार्षिक पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन

बौंसी (बांका) बिहार। मंदारगिरी स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में शनिवार को क्षमावाणी पर्व के अवसर पर स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों के पत्रकारों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान बिहार स्टेट दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र कमिटी के अंतर्गत श्री मंदारगिरी दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र प्रबंधन समिति की ओर से वार्षिक पत्रकार सम्मान समारोह के अवसर पर की गई।

जैन धर्म की खबर को जन-जन तक अखबारों के माध्यम से धर्मप्रभावना के उद्देश्य से प्रकशित करने हेतु जैन प्रबंधन समिति की ओर क्षेत्र प्रबंधक पवन कुमार जैन ने सभी पत्रकारों व अखबार परिवार को धन्यवाद दिया। पत्रकारों ने कहा कि जैन धर्म की खबर को अखबार में प्रकाशित करना हमारा काम के साथ साथ जैन धर्म के संदेशों को जन-जन तक पहुंचना है। हमने कभी इस कार्य को अपना पेशा नही समझा , जैन धर्म की खबरों से हमें भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

इस अवसर पर मंदार क्षेत्र के पत्रकारों ने कहा कि भगवान वासुपूज्य के तप, ज्ञान व निर्वाण कल्याणक भूमि मंदारगिरी जैन मंदिर में इस सम्मान को पाकर हम गौरवान्वित महसूस कर रहे है।वहीं इस मौके पर क्षेत्र प्रबंधक पवन कुमार जैन कहा कि आज के युग में पत्रकारिता का बड़ा महत्व है पत्रकारिता के माध्यम से पीड़ित व्यक्तियों को न्याय मिला है हमें मीडिया का हर क्षेत्र में सम्मान करना चाहिए। पत्रकार हमेशा मजबून और मजबूर की मदद के लिए तत्पर रहता है।

पत्रकारिता व्यवसाय नहीं वरन मिशन है। पत्रकार हमेशा निष्पक्ष भूमिका में रहता है समय आने पर परिवारजन के खिलाफ भी कलम चलानी पड़ती है। मीडिया अपने कलम के बल पर अपराधियों को बेनकाब करता है और प्रत्येक आमजन की समस्याओं को प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचाने में पूरा सहयोग करता है। सम्मान समारोह के अवसर पत्रकार हरिनारायण सिंह , संजीव पाठक , माखन सिंह , शेखर सिंह व अन्य सहित जैन समाज के लोग मौजूद रहे।

— प्रवीण जैन (पटना)

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535