आकाशी बिजली गिरने से सहारनपुर जैन मंदिर के गुम्बद में आई दरार


सहारनपुर। नगर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत नखासा बाजार स्थित टोली चौधरीयान में आज सुबह बारिश के दौरान अचानक जैन मंदिर के ऊपर आकाशी बिजली गिरने से मंदिर के गुम्बद व दीवारों में दरार आ गई जिससे आसपास के लोग सहम गए।

मिली जानकारी के अनुसार नगर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत नखासा बाजार स्थित टोली चौधरीयान में स्थित मंदिर में श्रद्धालु दर्शन कर रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज आवाज हुई तो श्रद्धालु सहम गए। कुछ देर बाद उन्होंने बाहर निकलकर देखा कि मालूम हुआ कि तेज आवाज के साथ मंदिर की गुम्बद पर आकाशीय बिजली गिरी है जिससे मंदिर पर लगी मार्बल की सीटें भी चारों ओर बिखर गई। इस कारण श्रद्धालु दर्शन कर बाहर निकले तो मालूम हुआ कि शिखर पर बिजली गिरने के बाद व फिसलकर मकानों के ऊपर भी गिरी जिससे आसपास के मकानों को भी नुकसान हुआ।

Saharanpur-jain-temple

भगवान  नेमीनाथ की वेदी के अंदर से निकलकर बिजली बराबर के हॉल से निकली। इस दौरान सभी के घरों में लगातार करंट आया तथा आसपास के मकानों में बिजली के उपकरण भी फुंक गए जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। शिखर को काफ़ी नुक़सान हुआ है।

 


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535