विवादित टिप्पणी में कांग्रेस नेता पूनावाला के घर पुलिस ने चिपकाया नोटिस

अम्बाला में प्रवासरत जैन मुनिश्री तरुण सागर जी महाराज के हरियाणा विधानसभा मं प्रवचन देने पर विवादित टिप्पणी देने वाले कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने पुलिस तफ्तीश में शामिल नहीं होने पर पुलिस ने उनके दिल्ली एवं मुम्बई आवास पर नोटिस चस्पा कर जवाब मांगा है। ज्ञातव्य हो कि 26 अगस्त, 2016 को मुनिश्री के हरियाणा विधान सभा में प्रवचन पर 27 अगस्त, 2016 को संगीतकार विशाल ददलानी एवं तहसीन पूनावाला ने विवादित टिप्पणी ट्वीट की थी। इसके बाद देश में में विशाल और पूनावाला के खिलाफ प्रदर्शन चरम पर थे।

इसी दौरान अम्बाला निवासी की शिकायत पर उक्त दोनों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था। दोनों ने सुप्रीम कोर्ट और उसके बाद पंजाब एवं हरियाणा कोर्ट में मामला रदद करने की याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया था। बाद में विशाल ने जमानत याचिका दायर की, जिस पर कोर्ट ने उन्हें अम्बाला पुलिस की तफ्तीश में सम्मिलित होने का आदेश दिया था। इसके बाद विशाल अम्बाला एसपी आफिस में पेश हुए थे किंतु पूनावाला ने 15 अक्टूबर तक का समय मांगा था। हाईकोर्ट में सुनवाई 21 दिसम्बर को होनी है। इसलिए अम्बाला पुलिस ने पूनावाला के घर नोटिस चस्पा कर दिया है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535