बढ़ती जनसंख्या है, बेरोजगारी का मुख्य कारण : तरुण सागर

मेरठ,  वेस्टर्न-कचहरी रोड स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर में राष्ट्रीय संत जैन मुनिश्री तरुण सागर जी ने धार्मिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या की मुख्य वजह बढ़ती जनसंख्या का होना है। उन्होंने इस गंभीर समस्या पर गहरी चिंता जताई और कहा कि देश में दो से अधिक बच्चे होने पर सरकारी सुविधा से उस व्यक्ति को वंचित कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने बढ़ती जनसंख्या, शिक्षा व्यवस्था एवं बेरोजगारी की विकट समस्या पर सरकार को चेताया। उन्होंने जनसंख्या जैसी गंभीर समस्या को रोकने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि किसी भी धर्म के व्यक्ति को दो से अधिक बच्चे होने पर सरकार से मिलने वाली सरकारी सभी सुविधाओं को समाप्त कर देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इसकी फिलाफत या रोकथाम करने वाले व्यक्ति को मतदान करने का  अधिकार समाप्त कर देना चाहिए। विधान सभा चुनाव के बारे में मुनिश्री ने कहा कि जो असमाजिक तत्व जनता को भ्रमित कर विधानसभा पहुंच जाते हैं उन्हें जनता को रोकना चाहिए एवं जनता को अपने मत का उपयोग सोच-समझ कर करना चाहिए क्योंकि ऐसे ही लोग देश के विकास में रोड़ा बन जाते हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535