बावनगजा तीर्थ में जैन मुनि प्रमाण सागर एवं मुनि विराट सागर के चातुर्मास की तैयारियां जोरों पर

मध्य प्रदेश का जैन सिद्ध क्षेत्र बावनगजा ट्रस्ट और जैन समाज के लोगों में खासा उत्साह है, वे जोर-शोर से आचार्य श्री विद्यासागर जी के शिष्य एवं शंका-समाधान के प्रणोता मुनिश्री प्रमाण सागर जी एवं मुनिश्री विराट सागर जी के चातुर्मास की तैयारियों में लगे हुए हैं। ज्ञात हो कि जैन मुनि श्री प्रमाण सागर जी एवं मुनि श्री विराट सागर जी सिद्धक्षेत्र बावनगजा में चातुर्मास हेतु मंगल प्रवेश कर चुके हैं। श्री बावनगजा में उल्लास का माहौल है।

इस दौरान दूर-दूर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना को देखते हुए वृहत स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। मुनि श्री प्रमाण सागर जी एवं मुनि श्री विराट सागर जी महाराज का चातुर्मास 14 जुलाई को मनाया जाएगा। इस दिन देश भर से भारी संख्या में श्रद्धालुगण बावनगजा पहुंचेंगे। गुरुवार को मुनि श्री ने ट्रस्ट के अधिकारियों से तैयारियों को लेकर चर्चा भी की। ट्रस्ट के प्रबंधनक ने बताया कि सिद्धक्षेत्र की धर्मशाला में कई लोगों की बुकिंग पहले ही हो चुकी है। इसके अलावा शहर के तीन मांगलिक भवन और दो होटलों में श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535