निमत ने किया जैन समाज का नाम रोशन, बने आईईएस परीक्षा के टॉपर

देश की सर्वश्रेष्ठ परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय अभियांत्रिकी सेवा (आईईएस) में शिवपुरी के निमत जैन ने पूरे देश में पहला स्थान हासिल कर अपने शहर का नाम रोशन किया है। शिवपुरी के विवेकानंद कालोनी निवासी निमत आईआईटी, गुवाहाटी से सिविल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं और वर्ष 2015 में इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर वे दिल्ली में रहकर दिल्ली में रहकर आईईएस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

निमत जैन बचपन से ही प्रतिभाशाली रहे हैं। निमत ने 10वी में भी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। अपनी सफलता के बारे में निमत ने कहा कि यदि कोई भी युवा कुछ ठान ले तो वह हर सफलता को हासिल कर सकता है। निमत ने बताया कि वह प्रतिदिन 15 घंटे तक पढ़ाई करते थे, इस दौरान न तो दोस्तों से ज्यादा मिले और न ही रिश्तेदारों से। एक उल्लेखनीय बात निमत ने बतायी जो सभी को ध्यान रखनी चाहिए कि पढ़ाई के दौरान स्टेंर्डड बुक्त से ही पढ़ाई करें और मोबाइल और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखें।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535