भगवान महावीर पावापुरी महोत्सव का जायज़ा लेने पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार , जैन मंदिरों में की पूजा-अर्चना।


पावापुरी (नालन्दा) : जैन तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी के निर्वाण महोत्सव के अवसर पर आयोजित होने वाले राजकीय समारोह पावापुरी महोत्सव का जायज़ा लेने ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार बुधवार को पावापुरी पहुंचे। जहां उन्होंने महोत्सव की चल रही तैयारियों का जायज़ा लिया।

वहीं समारोह स्थल पर पंडाल का रूपरेखा तैयार करते इवेंट मैनेजमेंट के कारीगरों से बात भी की और पंडाल को भव्य रूप कैसे दिया जाय इसपर विशेष चर्चा कर आवश्यक निर्देश भी दिये। मंत्री ने कहा कि इस महोत्सव को भव्य और यादगार बनाने में सरकार व प्रशासन के तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

इस मौके पर मौज़ूद लोगों ने पावापुरी मोड़ बाजार से जलमंदिर तक सड़क पर अतिक्रमण की शिकायत की। जिसमें लोगो ने कहा कि इस कारण प्रतिदिन घंटों जाम लग जाता है। यह सुनकर मंत्री ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पथ विभाग के अधिकारी से बात की और उन्हें अतिक्रमण हटाने और सड़क के चौड़ीकरण का निर्देश दिया।

वहीं मंत्री ने जलमन्दिर व सभी जैन मंदिरों में भगवान महावीर की पूजा-अर्चना कर अमन-शांति-सुख-समृद्धि की कामना की। साथ में विधायक रवि कुमार ज्योति , जैन मंदिर प्रबंधन समिति के प्रतिनिधि अरुण कुमार जैन , संदीप जैन , जगदीश जैन, गीतम मिश्रा , मनोज जैन सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

 

— प्रवीण जैन (पटना)


Comments

comments