Sammed Shikharji – में नक्सलियों द्वारा बंद का दूसरा दिन, यात्री हो रहे परेशान

जैन धर्म के पवित्र सिद्धक्षेत्र श्री सम्मेद शिखर जी (मधुबन) में वहां के स्थानीय नक्सलियों द्वारा दो दिन का बंद का आह्वान किया गया था। उक्त नक्सलियों ने पाकुड़ के एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाये जाने और जैन संस्थानों द्वारा मजदूरों के कथित शोषण के विरोध में  बंद का आह्वान किया गया था। इस कारण पूरा मधुबन सुनसान दिखाई दिया। इस कारण दूर-दूर से आये श्रद्धालुगण को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मधुबन में सभी दुकानें और वाहनों का आना-जाना बंद है। बंद के दौरान स्थानीय पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दी। इस दौरान मधुबन पूरी तरह छाबनी में तब्दील हो गया है। कुछ तीर्थयात्री आज सूचना नहीं रहने के कारण पहुंचे जरूर हैं। यहां फंसे तीर्थयात्री आज भी बंदी समाप्त होने का इंतजार कर रहे हैं।

सीआरपीएफ के डीआईजी सुरेश शर्मा, एसपी सुरेंद्र कुमार झा, एसडीओ प्रेमलता मुमरू, एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी मधुबन में कैंप कर रहे है। एक श्रद्धालु के अनुसार खाने का कच्चा सामान तो है किंतु गैस और बर्तन नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जैन सामजसेवी नवीन सेटठी के अनुसार मधुबन में देश भर से श्रद्धालुगण आये हुए हैं और नक्सली बंदी के दौरान उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535