आप की अदालत में शीघ्र ही जवाब देते नजर आएंगे मुनिश्री तरुण सागर

अपके कड़वे प्रवचन के लिए विख्यात जैन संत मुनिश्री तरुण सागर जी शीघ्र ही पत्रकार रजत शर्मा के प्रसिद्ध कार्यक्रम आप की अदालत में सवालों के जवाब देते हुए नजर आएंगे। इसकी जानकारी लोगों को लगते ही जैन समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। उनका कहना है कि यह जैन नियम के विरुद्ध है। जैन संत आज कि किसी भी अदालत में जाकर सफाई पेश नहीं करते फिर वो चाहे नकली अदालत ही क्यों न हो? इन लोगों का कहना है कि यह मात्र अपने कार्यक्रम की टीआरपी बढ़ाने का एक तरीका है।

इनका ये भी कहना है कि यदि हम गंभीरता से सोचें तो इससे जैन साधुओं का अपमान होगा क्योंकि दिलम्बर जैन साधु को अदालत में अपनी कोई सफाई नहीं देनी होती है। उनको ये भी कहना है कि जब प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मंत्री, न्यायाधीश सहित अन्य गणमान्य लोग आदि जैन साधु को नमोस्तु कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं तो ऐसे में रजत शर्मा अपनी अदालत में उनके प्रश्न कैसे पूछ सकता है। इन्होंने अपील की है कि इसके प्रसारण पर रोक लगवानी चाहिए ताकि जैन साधुओं एवं जैन समाज का मजाक बनने से रोका जा सके।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535