आध्यात्मिक क्रिकेट लीग शुरू

उदयपुर के तेरापंथ महिला मंडल के तत्वाधान में सकल जैन समाज की आध्यात्मिक क्रिकेट लीग की शुरूआत साध्वी कीर्तिलता के सानिध्य में हुई, इसमें 14 टीमें हिस्सा लेंगी। इस अवसर पर साध्वी कीर्तिलता ने कहा कि यह भले ही क्रिकेट लीग है किंतु इसका उद्देश्य आध्यात्मिक वृत्तियों को बढ़ाना है। आज के भौतिकवादी युग में क्रिकेट के बोलबाले को देखते हुए साध्वी श्रेष्ठप्रभा ने क्रिकेट की तर्ज पर इस आध्यात्मिक लीग का गठन किया, जिसे महिला मंडल ने क्रियान्वित किया।

महिला मंडल की अध्यक्ष चंदा बोहरा ने बताया कि क्रिकेट लीग उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त महिला रोग विशेषज्ञ डा. कमला कंवरानी थी। अध्यक्षता तेरापंथी समाध्यक्ष सूर्यप्रकाश मेहता ने की। विशिष्ट अतिथि तेयुप अध्यक्ष राकेश नाहर थे। मंत्री लक्ष्मी कोठारी ने बताया कि पहले दिन डा. पुष्पा खोखावत एवं महासती पुष्पचूला एवं संगीता चपलोत के नेतृत्व में कौशल्या ग्रुप तथा रीना लोढ़ा ने नेतृत्व में चंदनबाला ग्रुप एवं अभिषेक मेहता के मृगावती ग्रुप के दो मैच हुए। प्रत्येक मैच छह-छह ओवर का होगा, जिसमें प्रत्येक ओवर में 5 प्रश्न पूछे जाएंगे। सभी प्रश्नों के सही जवाब देने पर प्रतिभागी को एक फ्री हिट मिलेगा, जिससे वह स्कोर बढ़ा सकेगा।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535