मुस्लिम से हिंदू बनकर जैन लड़की से शादी कर चुके युवक को सुप्रीम कोर्ट से झटका, कोर्ट ने कहा लड़की मां-बाप के पास रहेगी

छत्तीसगढ़ के एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर जैन लड़की से  25 फरवरी, 2018 को रायपुर में आर्यसमाज मंदिर में शादी कर ली थी। उसके बाद लड़की अपने घर वापस आ गई तत्पश्चात मुस्लिम युवक ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में अपनी पत्नी को वापस पाने हेतु कोर्ट में याचिका दायर की किंतु कोर्ट ने लड़की के विवाह को गलत ठहराते हुए लड़की को अपने मां-बाप के घर पर ही रहने का आदेश दिया। इसके बाद मुस्लिम युवक ने अपनी पत्नी को वापस पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उकत मुस्लिम युवक इब्राहिम सिद्दीकी का कहना था कि उसने शादी के लिए हिंदू धर्म अपनाया था किंतु लड़की के परिवार और कुछ कटटरपंथी संगठनों ने उन्हें एक-दूसरे से अलग कर दिया, जिसके बाद से वह अपनी पत्नी से दूर रह रहा है

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम युवक की याचिका की एक कापी राज्य सरकार के वकील को देने का निर्देश दिया और सरकार से जवाब मांगा था। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के समय जैन लड़की ने अपने बयान में कहा कि उक्त मुस्लिम युवक ने बहला-फुसलाकर उससे शादी की है और अब वह अपने परिवार (मां-बाप) के साथ रहना चाहती है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम युवक इब्रहिम सिददीकी की याचिका खारिज कर दी। अब जैन लड़की अपने माता-पिता के घर रह सकेगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535