अमेरिका में 4 दिवसीय जैना कन्वेंशन, 5000 से ज्यादा जैनी होंगे शामिल, पीएम मोदी जी ने दी शुभकामनाएं।

अमेरिका के लॉस एंजिलिस में जैन धर्म का चार दिवसीय महासम्मेलन होने जा रहा है। यह देश के बाहर होने वाले जैन धर्म का सबसे बड़ा आयोजन होगा, जिसमें पूरी दुनिया से लगभग पांच हजार लोग शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार अमेरिका में जैना संगठन पिछले पचास सालों से हर दूसरे साल जैना कन्वेंशन का आयोजन करती है, जिसमें जैन धर्मके प्रमुख संतों/गुरुओं के अलावा जैनसमाज एवं राजनीति से जुड़े खास लोगों को जैन धर्म पर अपने-अपने विचार रखने के लिए गोष्ठी आयोजित की जाती है।

यह जैना कन्वेंशन का आयोजन चार जुलाई से सात जुलाई तक होगा, जिसमें देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इस वर्ष तुलसी गबार्ड, पेटा की प्रेसीडेंट इंग्रिद न्यूर्किक, सुरु जग्गी वासुदेव, स्वामी चिदानंद सरस्वती, आचार्य लोकेश मुनि, गौर गोपालदास सहित कई आध्यात्मिक लोगों सहित अमेरिका की बड़ी हस्तियां आ रही हैं। अमेरिका में होने वाले जैन धर्म के इस विशाल आयोजन के सफलता पूर्वक सम्पन्न होने के लिए भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पत्र भेजकर शुभकामनाएं ब्यक्त की हैं।

इस कार्यक्रम का प्रमुख उदेश्य जैन धर्म में भौतिकतावादी समय में जैन धर्म में आ रहे बदलावों को समझना और अगली पीढ़ी तक उसे पूरी सहजता से पहुंचाना है। जैना कन्वेंशन में युवाओं को बड़ी संख्या में आमंत्रित किया गया है ताकि वह अपने धर्म के बारे में गूढ़ता के साथ अपने जीवन में उतारें। इस बार मोटिवेशनल स्पीकर्स के साथ सायं को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे। चार दिवसीय इस कार्यक्रम में दूर-दूर से पहुंचे विशिष्टजन पूरे वि में जैन धर्म के शांति और अहिंसा का संदेश देंगे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535