Acharya shri Vidyasagar के दर्शनार्थ गये 8 साल का बच्चा 25 फीट नीचे सीमेंटिड गड्ढे में गिरा, जरा सी खरोंच पर टली बड़ी अनहोनी

खजुराहो। आचार्यश्री विद्यासागर जी ससंघ के दर्शन करने राजस्थान के भीलवाड़ा से पहुंचे एक दल का 8 वर्ष का एक छोटा बच्चा लिफ्ट के 25 फीट गहरे सीमेंटिड गढ्ढे में गिर गया। गढढे की गहराई देख वहां खड़े सब लोगों की सांसें एकाएक थम सी गई लेकिन यह देख सभी चकित रह गये कि इतने गहरे सीमेंटिड गढढे में गिरे बच्चे को सिर्फ हलकी सी खरोंच आई। ये आचार्यश्री के आशीर्वाद और प्रताप का ही फल था कि उनके दर्शन हेतु आये बच्चा सकुशल था।

जानकारी के अनुसार आदिश जैन (8 वर्ष) अनजानवश लिफ्ट के लिए खोदे गये 25 फीट गहरे गढडे में गिर गया। भीलवाड़ा से खजुराहो पहुंचे अतुल गोधा सुभाषनगर स्थित नेमिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर से 45 श्रावकों का दल आचार्यश्री के दर्शन करने एवं अगले चातुर्मास के निवेदन हेतु 25 अक्टूबर को रात्रि 09.00 बजे खजुराहों पहुंचे। उसके साथ अन्य लोग एवं बच्चे भी साथ थे। समूह के सदस्य वहां रात्रि विश्राम हेतु होटल पहुंचे। परिजन और आदिश अपने कमरे को देख रहे थे। वहीं लिफ्ट के लिए खोदे गये गढडे से बचने के लिए गेटनुमा दरवाजा लगा था। आदिश ने इसे कमरे का गेट समझ कर खोल दिया और वह गिर गया। आदिश के पिता कुछ समझ नहीं पाये , उन्होंने मोबाइल से नीचे देखा तो आदिश कराहता हुआ नजर आया। उसे निकालकर डाक्टर के पास ले जाया गया। डाक्टरों ने कुछ देर बाद छुटटी दे दी।

अगले दिन आचार्यश्री के दर्शन हेतु 26 अक्टूबर को ये दल पहुंचा तो आचार्यश्री ने आदिश को अपने पास बुला कर आशीर्वाद दिया। इसके बाद पूरा पाण्डाल आचार्यश्री के जयघोष से गूंज उठा। आचार्यश्री के सानिध्य में दल के सदस्यों सहित आदिश ने भी शांतिधारा की। ये दल आचार्यश्री ससंघ के दर्शन कर वापस 28 अक्टूबर को भीलवाड़ा पहुंच गया।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535