मुख्यमंत्री ने विश्वास दिलाया, मंदिर की एक इंच जमीन नहीं ली जाएगी, विरोध प्रदर्शन स्थगित।

राजस्थान सरकार के प्रस्तावित ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट योजना के विरोध में दिनांक 24 दिसम्बर को होने वाला विरोध प्रदर्शन फिलहाल स्थगित कर  दिया गया है। बता दें कि सरकार के इस प्रोजेक्ट के बीच प्राचीन जैन तीर्थक्षेत्र पदमपुरा सहित अन्य मंदिर तथा औषधालय आदि आड़े आ रहे हैं। इसलिए जैन तीर्थक्षेत्र को बचाने और राजस्थान सरकार के इस प्रोजेक्ट के विरोध में 24 को विशाल मौन जलूस निकलना प्रस्तावित था, वो फिलहाल सरकार के आासन के बाद स्थगित कर दिया गया है।

इस सिलसिले में राष्ट्र संत मुनि श्री तरुण सागर जी राज्य की मुख्यमंत्री सुश्री वसुंधरा राजे सिंधिया से शुक्रवार मुलाकात की। मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने समाज को यह आासन दिया कि मंदिर हमारी आस्था का प्रतीक है और यह जैन नहीं बल्कि हम सबकी आस्था का प्रतीक है। इसलिए उन्होंने आश्वासन दिया कि इस प्रोजेक्ट के लिए मंदिरों की एक इंच जमीन भी नहीं ली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज जैन मुनि श्री तरुण सागर जी महाराज मुख्यमंत्री निवास पधारे। इतने बड़े संत के चरण मेरे निवास पर पड़े और उनके आशीर्वाद का अवसर मुझे प्राप्त हुआ, यह मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने आगे कहा कि हर कोई मीठा बोलता है किंतु संत तरुण सागर जी अपने कडवे प्रवचनों से देश और समाज को एक नई सोच के साथ जीने का अर्थ समझा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोई भी धार्मिक स्थल जन-जन की आस्था और विश्वास का केंद्र होता है। अत: राज्य सरकार ऐसा कोई कार्य नहीं करेगी, जिससे किसी की भी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे। इसलिए जैन समाज को सरकार पर पूरा विश्वास कायम रखना चाहिए। इसके बाद जैन समाज ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का हृदय से आभार ज्ञापित करते हुए पूरे जैन समाज की भावनाओं का सम्मान करने के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535