जैन मंदिर में तीसरी बार चोरी, चांदी के मुकुट, सोने के आभूषण एवं नकदी चोरी

रेवदर जैन मंदिर में चोरी करते चोर Photo: Eenadu India

सिरोही। भटाणा तहसील स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर से चांदी का मुकुट और सोने के आभूषण सहित नगदी चोरी की घटना घटित हुई। जानकारी के मुताबिक तहसील के श्री दिगम्बर जैन मंदिर से 2 किलो चांदी का मुकुट एवं 50 ग्राम सोने के आभूषणों सहित 5 हजार नगदी चोरी की घटना को गुरुवार प्रात: चोरों द्वारा अंजाम दिया गया। इसी के साथ जैन मंदिर के पास खड़ी कार की डिग्गी की खोली किंतु उसमें कुछ नहीं मिला। चोरी की घटना की जैन मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसके बाद पास के ही अंबे माता मंदिर का ताला भी चोरों द्वारा तोड़ा गया किंतु वहां कोई कीमती सामान नहीं मिला।

बता दें कि इस मंदिर में चोरी ये तीसरी घटना है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। जैन मंदिर के पुजारी बाबूलाल ने बताया कि गुरुवार सवेरे जब वह पूजा करने मंदिर पहुंचे तो मंदिर के ताले टूटे हुए मिले। चोरी की घटना से समाजीजन में रोष है और उन्होंने सिरोही पहुंचकर एसपी को ज्ञापन सौपा और तुरंत चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535