जैन मंदिर में चोरियों का सिलसिला जारी, पुलिस क्या करे बेचारी?..

शिवपुरी के खतौरा स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर से शनिवार रात्रि 2 किलो चांदी का छत्र एवं 2 दान पेटी की चोरी की घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि चोर 2 किलो चांदी की छत्र एवं दान पेटी में नगद लगभग 60 हजार रुपये ले गये। जिले के जैन मंदिरों में लगातार चोरियों का सिलसिला जारी है और थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे साफ स्पष्ट है कि जिले का पुलिस-प्रशासन चुस्त-दुरुस्त नहीं है। यदि ऐसा होता तो इससे पूर्व में चोरी गई प्रतिमाओं की बरामदगी जरूर हो पाती। चोरी की घटना की जानकारी रविवार प्रात: लगी। मंदिर में दर्शन हेतु आए श्रद्धालुओं को अंदर का ताला टूटा हुआ मिला, इसके बाद मंदिर समिति के सदस्यों को चोरी के बारे में बताया गया।

मंदिर समिति के अध्यक्ष किरण जैन ने बताया कि उन्हें प्रात: मंदिर के अंदर लगे 4 चांदी के छत्र, जिनका वजन लगभग 2 किलो था गायब थे साथ ही मंदिर के अंदर रखी 2 दान पेटी, जिसमें लगभग 60 हजार रुपये थे, गायब थी। पुलिस को सूचना दी गई, इसके बाद थाना प्रभारी एसबी शर्मा अपनी  टीम के साथ मंदिर पहुंचे और मौका-मुआयना किया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि यह मंदिर नगर की घनी बस्ती के मध्य स्थित है और चोरी की घटना को अंजाम देना पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा करदी है। हो भी क्यों न पुलिस-प्रशासन की कुंभकरणीय नींद के चलते चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं क्योंकि उन्हें मालूम है कि यहां की पुलिस कितनी चुस्त-दुरुस्त और मुस्तैद है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535