जैन मंदिर, श्यामपार्क एक्स. में चोरी किंतु चोर प्रतिमा नहीं ले जा सके

गाजियाबाद। साहिबाबाद के श्यामपार्क एक्सटेंशन स्थित श्री १००८ पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में कल रात चोरी करने की नीयत से चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुस गये। चोरों ने शायद पहले भगवान की प्रतिमा को उठाया हो, उसके बाद सिंहासन तथा छत्र भी उठाया होगा। जानकारी के अनुसार आज प्रात: वेदी पर न प्रतिमा विराजित थी, न सिंहासन और न ही छत्र। जब खोजबीन की गई तो मंदिर में नीचे भगवान की प्रतिमा और छत्र सुरक्षित रखा हुआ मिला, केवल पक्षी-दाना की गोलक गायब थी, जिसे चोर उठाकर ले गये। यह हम सभी के लिए अत्यंत प्रसन्नता और खुशी की बात है कि चोर मंदिर चोरी करने की नीयत से आये होंगे और प्रतिमा को नहीं ले जा सके।

sahibabad-jain-temple-2

यह प्रतिमा का प्रभाव और चमत्कार रहा होगा कि चोर बेशकीमती प्रतिमा को अपने साथ ले नहीं ले जा पाए और मात्र पक्षी दाना की गोलक लेकर फरार हो गये।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535