खिड़की तोड़ घुसा चोर, असफल होने पर 2 घंटे बाद वापस लौटा, घटना सीसीटीवी में कैद

मध्य प्रदेश के विदिशा नगर के सिरोंज कठाली बाजार स्थित जैन मंदिर धर्मशाला मंदिर में चोरों द्वारा खिड़की तोड़ घुसे चोर लगभग 2 घंटे तक चोरी की कोशिश के बाद भी सफल नहीं हो पाने के बाद वापस लौट गया। मंदिर में खिड़की तोड़कर घुसे चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। बता दें कि कठाली बाजार स्थित चंद्रप्रभु जिनालय के ठीक पीछे धर्मशाला है, जिसका रास्ता गली से होकर जाता है। गुरुवार प्रात: धर्मशाला गेट के पास स्थित खिड़की टूटी मिलने पर लोगों ने अंदर जाकर के देखा तो चोरी की शंका होने पर जैन समाज ने पुलिस को सूचित किया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो उक्त सारी घटना रिकार्डिग उसमें थी। अज्ञात युवक रात को 1 बजकर 3 मिनट पर धर्मशाला की खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश किया। उसके पास एक बैग था तथा हाथ में कोई उपकरण भी था। उसके बाद उसने भीतर का दरवाजा तोड़ा। धर्मशाला के नीचे के कमरों की तलाशी लेकर चोर जीने से ऊपर गया। ऊपरी हिस्से में ही जैन मंदिर की ओर जाने वाला लोहे का गेट है। चोर ने इसे भी तोड़ने का प्रयास किया किंतु वह सफल न हो सका। उसकी गेट तोड़ने की कोशिश रात 02.45 तक लगातार जारी रही। असफल होने पर वह वापस लौट गया। कैमरे में अज्ञात युवक की तलाश की जा रही है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535