बच्चों को स्वस्थ्य रखना है तो फास्ट फूड से दूर रखें : ज्ञान सागर

अपनी युवा पीढ़ी और बच्चों को स्वस्थ्य और खुशहाल रखना है तो इन्हें फास्ट फूड से दूर ही रखें। ऐसे विचार राष्ट्रसंत जैनाचार्य श्री ज्ञानसागर जी महाराज ने रत्नत्रय नसिया जी में पत्रकारों से बात करते हुए कहे। उन्होंने यह भी कहा कि युवा पीढ़ी के साथ बच्चों के इंटरनेट का आदी होने पर भी उन्होंने चिंता जतायी। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हुई रार के संबंध में राजनीतिक चर्चा करते हुए कहा कि पिता से बड़ा कोई नहीं हो सकता। सपा में रार को पिता-पुत्र के बीच विवाद को परिवार में ही हल कर लेना चाहिए था।

बेटा चाहे राजा ही क्यों न हो जाए किंतु पिता का स्थान कदापि नहीं ले सकता। उन्होंने प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले को अच्छा कदम बताया किंतु नियोजित तरीके से क्रियान्वयन की बात की। राष्ट्रसंत ने आगे कहा कि आगामी चुनाव में आप लोग ऐसे विधायक का चुनाव करें जो ईमानदार और राष्ट्र के प्रति वफादार हो। हमारी भारतीय संस्कृति तनाव मुक्त जीवन जीने की संस्कृति है किंतु युवा पीढ़ी विसंगतियों का शिकार होती जा रही है। यदि हमें तनाव मुक्त जीवन जीना है तो भविष्य और भूतकाल को छोड़ वर्तमान में जीना होगा। इस दौरान अरुण जैन पीली कोठी, संजय जैन पीआरओ, योगेंद्र प्रकाश जैन, अजय बजाज, राहुल इसौली, नीतेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535