विधानसभा में आज सजेगा आचार्य श्री का समोशरण, कई चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में पहली बार आचार्य विद्यासागर जी महाराज अपने विशाल समोशरण के साथ मौजूद रहेंगे। पूरी सरकार आचार्य श्री की अगवानी के लिए तत्पर्य है। विधानसभा में आचार्यश्री के प्रवचनों की जोरदार तैयारियां की गई हैं। आचार्यश्री के लिए सिंहासन तैयार किया गया है और उनके शिष्यों-मुनियों के लिए मंच पर व्यवस्था की गई है।

आचार्य विद्यासागर जी महाराज आज दोपहर दो बजे हबीबगंज दिगम्बर जैन मंदिर से विधानसभा के लिए पदविहार करेंगे। लगभग ढाई बजे विधानसभा के दरवाजे पर स्पीकर सीताशरण शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, डिप्टी स्पीकर राजेन्द्र सिंह, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित अनेक मंत्री और विधायक आचार्यश्री की अगवानी करेंगे। विधानसभा के मुख्य द्वार (गेट नंबर-4) से आचार्यश्री विधानसभा में प्रवेश करेंगे। मुख्य द्वार के सामने बनाए गए विशाल डोम में आचार्यश्री के प्रवचन के लिए मंच तैयार किया गया है। मंच के बीच में आचार्यश्री का सिंहासन होगा और दोनों तरफ उनके शिष्य रहेंगे। जैन समाज के कार्यकर्ता अशोक सिंघई एवं पवन जैन सुपर के निर्देशन में मंच तैयार किया गया है।

विधानसभा पहुंचने के बाद आचार्यश्री और मुनि संघ सबसे पहले विधानसभा सदन का अवलोकन करेंगे। इसके तत्पश्चात वे मंच पर पहुंचेंगे। स्पीकर और मुख्यमंत्री आचार्यश्री का पाद प्रच्छालन करेंगे। डिप्टी स्पीकर और संसदीय कार्य मंत्री आचार्यश्री को शास्त्र भेंट करेंगे। स्पीकर और मुख्यमंत्री के संक्षिप्त उद्बोधन के बाद आचार्यश्री के मंगल प्रवचन होंगे। प्रवचन सभागृह में मंत्रियों और विधायकों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। विधानसभा सचिवालय ने चातुर्मास समिति के आग्रह पर 350 आमंत्रण जैन समाज के सक्रिय कार्यकर्ताओं के लिए दिए हैं। यह कार्यकर्ता आचार्यश्री के साथ ही विधानसभा पहुंचेंगे।

सीधा प्रसारण

आचार्यश्री के विधानसभा में प्रवचन का सीधा प्रसारण राष्ट्रीय स्तर पर पारस चैनल और जिनवाणी पर किया जाएगा। स्थानीय चैनल भी आचार्यश्री के प्रवचन का सीधा प्रसारण करेंगे।

  • रवीन्द्र जैन

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535