आज जब पूरा विश्व चिंता, भय, depression के समय से गुजर रहा है तो हमारे गुरुवर मुनिजन इस मुश्किल घड़ी में उसको सहारा देकर सम्भलना सिखा रहे हैं।

अर्हं योग द्वारा मानवता का परोपकार करने वाले हमारे परम पूज्य गुरुवर मुनि श्री 108 प्रणम्य सागर जी महाराज ने भी 21 दिन की अध्यात्मिक यात्रा का एक प्रोग्राम शुरु करा है जो हमें चिंता, भय और depression की यात्रा पर जाने से रोक कर एक नए उत्साह और उमंग से भरे रास्ते पर चलना सिखा रहा है।

25 मार्च से शुरू हुई यह आध्यात्मिक यात्रा 14 अप्रैल तक चलेगी। इसमें प्रतिदिन मुनि श्री का एक video share किया जाता है, जिसमें मुनि श्री हमारा ऐसा मार्ग दर्शन कर रहे हैं, जिसका अनुसरण कर हम इस कठिन परिस्थिति में भी बहुत कुछ अच्छा और positive अपने लिए, अपने परिवार के लिए और पूरे संसार के लिए कर सकते हैं। भक्तगण ये video बड़े उत्साह से सुन रहे हैं, एक दूसरे से share कर रहे हैं और अपने को भाग्यशाली मान रहे हैं जैसे कि तूफान से भरे समुद्र में कोई जहाज उन्हें मिल गया हो और वह उस पर सुरक्षित निश्चित होकर बैठ गए हो, जैसे की तपती गर्मी में उन्हें किसी वृक्ष की ठंडी छाया जैसा आराम मिल गया हो। ऐसी शांति और आराम भक्तगण video देखकर महसूस कर रहे हैं। यह video बहुत पसंद किए जा रहे हैं।

अभी तक चार video आ चुके हैं, यह चारों video youtube और facebook पर available हैं। youtube का लिंक नीचे दिया जा रहा है।

पहला दिन: भय, चिंता और negative विचारों से बचकर अपने को निर्विचार बनाने की प्रैक्टिस कैसे करें, आध्यात्मिक यात्रा कैसे शुरू करें? https://youtu.be/ZCEMdVcdbiE
दूसरा दिन: ना दिखाई देने वाले एक इंद्रिय और निगोद जीवों के प्रति दया, करुणा रखकर और क्षमा मांग कर अपने को अशुभ कर्म के बोझ से मुक्त करें। https://youtu.be/0UIjjA335nc
तीसरा दिन: इस कठिन समय को अपने लिए golden opportunity कैसे बनाएं। https://youtu.be/ZzAGova1g7E
चौथा दिन: सबके स्वभाव को समझते हुए अपने स्वभाव में रहें https://youtu.be/535AOTo2WSY

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535