विहाररत साध्वी के जत्थे को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत

भिवंडी, विहाररत जैन साध्वियों के जत्थे को एक तेजगति से चल रहे ट्रक ने रौंद दिया, जिससे दो की मौत एवं कई घायल हो गये। जानकारी के अनुसार मुम्बई-नासिक हाईवे पर मानकोली नाका स्थित अरुणकुमार खड़ी मशीन के पास एक तेजगति से आ रहे ट्रक ने विहाररत साध्वियों के जत्थे में टक्कर मार दी। बता दें कि साध्वियों का एक जत्था जिसमें ठाणो की साध्वी रंजना हीराचंद जैन (52) एवं साध्वी शकुंतला चोपड़ा व्हील चेयर से शनिवार को तीर्थाटन के लिए मुंबई-नासिक हाइवे ठाणो से झारखंड के लिए पैदल विहार कर रही थीं।

साध्वी रंजना की व्हीलचेयर को झारखंड की रत्नी और साध्वी शकुंतला की चेयर को सुनीता ले जा रही थी। इनका जत्था जब अरुण कुमार खड़ी मशीन के पास पहुंचा तो पीछे से तेजगति से आ रहे ट्रक ने जत्थे को रौंद दिया। इसमें  साध्वी रंजना और व्हील चेयर ले जाने वाली रत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में साध्वी शकुंतला एवं उनकी चेयर ले जाने वाली सुनीता गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को ठाणो के जुपिटर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले में नारपोली पुलिस ने ट्रक ड्राइवर दयाशंकर यादव के विरुद्ध मुकददमा दर्ज कर, उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535