गुणायतन (शिखरजी) में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन, मुख्यमंत्री रघुवर दास होंगे शामिल

झारखंड के गिरिडीह में मधुबन स्थित पारसनाथ सिद्धक्षेत्र में निर्माणाधीन बेहद  आकषर्क और कलात्मकता से परिपूर्ण कलाकृति गुणायतन में दिनांक 21 एवं 22 सितम्बर को बड़े स्तर पर धार्मिक जनकल्याणी कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित कि जा रही है। बड़े स्तर पर होने वाले इस कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई मंत्री सम्मिलित होंगे। दो दिवसीय कार्यक्रम में धार्मिक कार्यक्रमों के अलावा सामाजिक कार्य जैसे अहिंसा विकास, स्वच्छता अभियान, पौधारोपण, स्वच्छता आइकॉन अभियान जैसे विषयों को भी शामिल किया गया है।

इसी कड़ी में दिनांक 17 सितम्बर को रांची से एक अहिंसा पदयात्रा की शुरूआत होगी, जिसका समापन मधुवन के गुणायतन में होगा। कार्यक्रम की जानकारी श्री दिगम्बर जैन महासमिति, शिखर संस्कार संस्थान, अखिल भारतीय शाकाहार परिषद के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दी गई। उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर को प्रात: 07.30 बजे रांची से अहिंसा पदयात्रा रैली की शुरुआत होगी। यह रैली रांची, रामगढ़, हजारीबाग, बगोदर, डुमरी होते हुए मधुबन पहुंचेगी। इस रैली में समा में फैली बुराइयों पर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा और अहिंसा, शाकाहार, नशामुक्ति, शराबबंदी, पर्यावरण संरक्षण, कन्या भ्रूण हत्या पर रोक जैसे ज्वलंत मुददों की प्रति भी जागरूकता फैलायी जायेगी।

वर्तमान में सिद्धक्षेत्र पारसनाथ पर्वत में स्वच्छता अभियान चलाने की बहुत आवश्यकता महसूस की जा रही है। इसे कई संस्थाएं एक साथ मिलकर पूरा करेंगी। कार्यक्रम में मंत्री मुख्तार नकवी, अमर बाछरी एवं चंद्रकाश चौधरी के साथ समाज के एमपी अजमेरा, सुनील अजमेरा, मनेंद्र जैन, बीरबल कुमार सहित कई लोगों शामिल होंगे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535