मंदिर में प्रवेश हेतु ड्रेस कोड का आग्रह, इससे जैन अल्पसंख्यों की पहचान बनेगी।


मध्य प्रदेश के सागर नगर स्थित 650 साल पुराने जैन मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए ड्रेस कोड लागू होगा। ड्रेस कोड में लड़कियों को जींस पहन कर मंदिर में प्रवेश करने मनाही होगी। दर्शनार्थियों को मंदिर में प्रवेश के समय सफेद और पीले रंग के वस्त्र पहनकर आने को कहा गया है। नगर के काकागंज स्थित आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं के लिए उक्त ड्रेस कोड जारी किया है। सदियों पुराने इस मंदिर में ड्रेस कोड लागू हो जाने के बाद अब लड़कियां जींस पहनकर नहीं बल्कि सलवार-कुर्ती या साड़ी पहन कर प्रवेश कर सकेंगी।

नये ड्रेस कोड के संबंध में समिति ने मंदिर के बाहर सूचना लगाकर नये ड्रेस कोड के बारे में जानकारी दी गई है। सूचना के अनुसार वर्तमान में जैन अल्पसंख्यक है। श्वेत एवं पीले वस्त्रधारी व्यक्ति को देखने से ही लोग समझ जाएंगे कि यह जैन व्यक्ति है और मंदिर पूजा-अर्चना हेतु जा रहा है।  इस संबंध में समिति के अध्यक्ष सुनील जैन ने कहा है कि ड्रेस कोड का पालन करने का कोई आदेश नहीं बल्कि आग्रह किया गया है।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535