पर्युषण पर्व में पूजा के दौरान जैन मंदिर में घुसकर पूजा-सामग्री फेंक कर मचाया उत्पात

मध्य प्रदेश में सागर के जैसी नगर क़स्बा स्थित जैन मंदिर में पर्युषण पर्व पर चल रही विशेष पूजा-अर्चना के दौरान मंदिर के सामने रहने वाले युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष राजकमल सोनी ने अपने छोटे भाई आदर्श के साथ मंदिर पहुंचकर श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता की और पूजा कर रहे श्रद्धालुओं की थाली आदि फेंक दी, साथ ही लाउडस्पीकर बंद करने को कहा। बता दे कि इन दिनों पूरे देश भर में पर्युषण पर्व के दौरान विशेष पूजा-अर्चना आदि की जाती है जिसमें लाउडस्पीकर का प्रयोग होता है और इन 10 दिनों में पूजा-अर्चना, भजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि संपन्न होते हैं।

घटना के बाद समाज के लोगों ने थाने का घेराव किया और आला अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। विडंबना यह है कि मंदिर के सामने रहने वाला परिवार यह कैसे भूल गया कि हर वर्ष पर्यूषण पर लाउडस्पीकर आदि से पूजा-अर्चना की जाती है फिलहाल दोनों भाइयों की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हो गया है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535