विशाल-पुनावाला को सेशन कोर्ट से भी जमानत नहीं मिली


अम्बाला, जैन मुनिश्री तरुण सागर जी महाराज के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले संगीतकार विशाल ददलानी और कांग्रेस नेता तहसीन पुनावाला की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सुप्रीम कोर्ट एवं हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद दोनों आरोपियों ने सोमवार को सैशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की, जहां कोर्ट ने दोनों को कुछ राहत देते हुए कहा कि वह हर हाल में सदर थाना पुलिस अम्बाला छाबनी जाकर जांच में शामिल हों और बयान दर्ज कराएं। अब दोनों आरोपियों को पहले अम्बाला के सदर थाना अम्बाला छावनी जाकर अपने बयान दर्ज कराने होंगे, इसके बाद ही इनकी गिरफ्तारी या जमानत पर कोर्ट सुनवाई करेगी। ज्ञातव्य है कि पिछले महीने हरियाणा विधान सभा में सत्र के शुभारम्भ पर जैन मुनि श्री तरुण सागर जी ने विधानसभा में प्रवचन दिये थे। इसके बाद उक्त दोनों आरोपियों ने 27 अगस्त को ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणी एवं अश्लील फोटो टैग कर दिया।

मामले की जांच छाबनी थाना के एसएचओ अजीत सिंह ने की और लगभग 7 लोगों के बयान दर्ज किये। मामला दर्ज होने के बाद विशाल ददलानी ने 7 सितम्बर को सुप्रीम कोर्ट में जमानत हेतु एक याचिका दायर की थी किंतु सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए हाईकोर्ट में जमानत अर्जी देने की नसीहत दी थी। इसके बाद 13 सितम्बर को दोनों आरोपियों ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार और शिकायतकर्ता पुनीत अरोड़ा को नोटिस जारी कर अपने बयान दर्ज करने के आदेश दे दिये और मामले की सुनवाई 28 सितम्बर रख दी। इस बीच 17 सितम्बर को दोनों आरोपी सेशन कोर्ट अम्बाला पहुंचे और जमानत अजी दायर की। कोर्ट ने अर्जी पर 19 सितम्बर को सुनवाई करते हुए सदर थाना पुलिस के समक्ष पेश होकर बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535