आचार्यश्री के दर्शन हेतु 800 किमी पदयात्रा कर पहुंचा सिलवानी

सिलवानी, यदि व्यक्ति पे जुनून सवार हो तो वह कुछ भी कर सकने में सक्षम है। आपको आश्चर्य होगा कि राजस्थान के अलवर नगर का विशाल जैन (उम्र 24 वषर्) के मन में आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन की अभिलाषा जगी और वह अलवर से 800 किमी दूरी पैदल तय कर दिन में सिलवानी पहुंच ही गया। आचार्यश्री के प्रति सच्ची श्रद्धा भाव उसे 800 किमी 22 दिन में पूरी कर ली। जानकारी के मुताबिक 24 वर्षीय विशाल जैन ने 24 दिसम्बर को आचार्यश्री के दर्शन का संकल्प लेकर अपनी 800 किमी लंबी यात्रा शुरू की और पूरे 22 दिन बाद सिलवानी पहुंचा।

Acharya-Vidhya-sagar

तीन भाइयों में सबसे बड़े विशाल जैन पुत्र श्री महावीर प्रसाद जैन के बताया कि उनके मन में एक वर्ष पूर्व से ही आचार्यश्री के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेने की प्रबल अभिलाषा जगी, जिसे पूरी करने के लिए वह 800 किमी की पदयात्रा कर सिलवानी पहुंचा और आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। राजनीति शास्त्र से स्नातकोत्तर की डिग्री लेने वाले विशाल को बचपन से ही अध्यात्म के प्रति लगाव रहा है। विशाल जैन ने आचार्यश्री के दर्शन कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त कर अलवर हेतु वापस चला गया।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535