जैन संत से अभद्र व्यवहार करने वाला गया जेल के अन्दर

Symbolic Image

राजस्थान के बिजौलिया जैन अतिशय क्षेत्र में 28 अक्टूबर को क्षुल्लक धैर्य सागर जी के साथ अभद्रता करने वाले युवक को मस्ट्रिेट श्री महेश मान ने जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया। ज्ञात हो कि दिनांक 28 अक्टूबर को क्षुल्लक धैर्य सागर जी के साथ एक अज्ञात युवक ने अभद्र व्यवहार किया था, यहां तक कि उन्हें डंडे से धमकाया। इस घटना के बाद जैन समाज में आक्रोश उत्पन्न हो गया। गुरुवार को दिगम्बर जैन समाज के लोगों ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी एवं थानाधिकारी को लिखित में ज्ञापन सौंपा था।

इसी तरह भीलवाड़ा के जैन समाज में भी क्षुल्लक जी के साथ अभ्रदता की खबर पहुंचते ही लोगों में रोष की लहर दौड़ गयी और घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जानकारी के मुताबिक क्षुल्लक धैर्य सागर जी बिजौलिया तीर्थक्षेत्र के नजदीक नाले की तरफ गये थे तभी वहां ललितकुमार नाम के एक व्यक्ति ने क्षुल्लक जी के साथ अभद्र व्यवहार किया था।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535