जैन मंदिर में हुई चमत्कारिक घटना, दीवारों से निकली घी की धार

रतलाम के श्री शांतिनाथजी के बागड़ों का वास स्थित जैन मंदिर की दीवार से रविवार को घी की धार निकलने का अदभुद चमत्कारिक नजारा लोगों ने देखा।  रविवार प्रात: 08.00 बजे श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे तो उन्हें अजीब सी गंध महसूस हुई। पास जाकर देखा तो देखकर हैरान रह गये कि मंदिर की दीवारों से घी निकल रहा है। रतलाम के इस मंदिर में अतिशयकारी भगवान शांतिनाथ की चमत्कारी प्रतिमा के दर्शन करने आसपास से ही नहीं बल्कि दूर-दूर से श्रद्धालु यहां आते हैं।

यहां इससे पूर्व भी ऐसे चमत्कार की घटना होती रही हैं। समाज के श्री डांगी ने बताया कि मंदिर में स्थित बावन जिनालय में सबसे पहले मुनिसुब्रत भगवान की प्रतिमा के पास की दीवार पर घी निकलते देखा गया। इसके बाद मंदिर में अन्य कई दीवारों से घी निकलने लगा। यहां तक कि लगभग 2300 वर्ष पुरानी श्री भीडभंजन पाश्र्वनाथ भगवान के सामने की दीवार पर भी ये चमत्कार हुआ।

इस चमत्कारिक घटना को अपनी आंखों से देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी और देखते ही देखते यहां देखने वालों का जमावड़ा लग गया। श्री डांगी के अनुसार लगभग 2 वर्ष पूर्व शांतिनाथ भगवान के जन्मकल्याणक के कुछ दिन पूर्व भी ऐसी चमत्कारिक घटना हुई थी किंतु इस बार भगवान के जन्म के 1 माह पूर्व ये घटना हुई है। इससे श्रद्धालुओं में अति हर्ष की लहर है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535