जिमनास्टिक की राष्ट्रीय खिलाड़ी पूजा शाह लेंगी जैन दीक्षा

सूरत नगर की नेशनल स्तर पर जिमनास्टिक खेल चुकी पूजा शाह अपने परिवारीजनों को छोड़ दीक्षा लेंगी। नगर के किरीटभाई शाह के परिवार में पत्नी कश्मीरा शाह, बेटा और बेटी पूजा शाह रहते हैं। पूजा शाह अपने मां-बाप की सबसे बड़ी और लाडली बेटी हैं।

सूरत के हीरा व्यापारी की 22 वर्षीय बेटी अपने परिवारीजन, मोह-माया, वैभव और विलासितापूर्ण जीवन को त्याग कर जैन परंपरा के अनुसार फरवरी, 2019 में दीक्षा ग्रहण करेंगी। बता दें कि पूजा शाह ने कॉमर्स से स्नातकोत्तर की शिक्षा हासिल की है और नेशनल लेबल पर जिमनास्टिक खेल में भाग ले चुकी हैं। पूजा के इस फैसले से उनके पिता खुश हैं क्योंकि उन्होंने बेटी को मनमर्जी से अपना रास्ता चुनने को कहा था।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535