पूजा के बहाने जैन मंदिरों में जाकर वहां से सोने व चांदी की वस्तुएं चुरानेवाला गिरफ्तार


जैन मंदिर से सोने और चांदी की वस्तुएं चुराने वाले एक 53 वर्षीय आरोपी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह शख्स भेष बदलकर जैन मंदिरों में जाता था. फिर वहां पूजा करने के बहाने सोने की थाली और प्लेट चोरी करके फरार हो जाता था. आरोपी चुराई गईं वस्तुएं बेंचकर जुआ खेलता था। गिरफ्तार आरोपी का नाम भरत दोशी है और मुंबई के मालाड इलाके के रहने वाला है।

चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और मंदिर के आसपास लगे लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। पुलिस ने आरोपी को मुबंई के मलाड पश्चिम से पकड़ लिया है।

आरोपी के पास से चोरी की गई सोने की तस्तरी और रॉड बरामद की गई है जिसकी कीमत 5 लाख 30 हजार रुपए है। लोगों को झांसा देने के लिए आरोपी उसी तरह के कपड़े पहनता जिस तरह के कपड़े जैन समुदाय के लोग मंदिर जाते समय पहनते हैं। वह चेहरे पर मास्क लगा लेता और जैन मंदिरों की रेकी करता। जहां मंहगी वस्तुएं नजर आतीं आरोपी मौका देखते ही उसे चुरा लेता।

साथ ही उसने ये भी बताया कि उसने और भी कई जैन मंदिरों में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया है कि उसने धारावाहिक क्राइम पेट्रोल देखकर चोरी का यह तरीका सीखा।


Comments

comments