होली का पर्व शिखर जी में मनाने जा रहे 10 जैन तीर्थयात्री सड़क दुर्घटना में घायल

जानकारी के अनुसार राजस्थान के 10 पर्यटकरो का दल जैन धर्म के तीर्थस्थल भ्रमण के लिए आया था। जैन पर्यटकों का कहना था कि हम लोग राजस्थान से निकले थे और खास कारण था कि होली का पर्व झारखंड के तीर्थक्षेत्र शिखर जी में मनाया जाए। उसी दौरान हम लोग भगवान भहावीर की जन्म स्थली लछुआड के दर्शन कर रविवार की रात पावापुरी के लिए निकले जैने ही पकरीबरावां के पास उनकी टाटा सूमो पहुंची कि सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के लिए गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और टाटा सूमो सड़क के नीचे जा गिरी।

इस घटना में सभी 10 जैन तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी को स्थानीय लोगों एवं पुलिस की मदद से पकरीबरावां के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से फस्र्ट एड के बाद सभी घायल पावापुरी के लिए निकले। घायलों में चंद्रा सेठिया, रमेश सेठिया, विनीत सेठिया, हिमांशी सेठिया, गौतम जी डागा, ममता डागा, कृतिका डागा, विमल डागा, विकास चोपड़ा, खुशाल डागा शामिल हैं। पावापुरी जैन श्वेताम्बर के प्रबंधक गीतम मिश्रा ने बताया कि सभी घायल जैन तीर्थ यात्रियों को पावापुरी पहुंचने के बाद वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी में भर्ती कराया गया, जहां पर सुपरिटेंडेंट डॉ ज्ञानभूषण की देखरेख में सभी तीर्थ यात्रियों का इलाज किया जा रहा है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535