पकड़े जाने से पहले अभिनंदन ने गिराया था पाक का F-16, सभी देशवासी कर रहे है सही-सलामती वापसी के लिए प्रार्थना

पाकिस्तानी सेना का एक विमान भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश को नाकाम करते हुए हमारे फाइटर एयरक्राफ्ट मिग-21 विमान ने उसे वापस खदेड़ दिया और पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया। इसमें हमारे एक मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन कुमार पैराशूट से उतरते समय पाकिस्तान अधिकृत सीमा में उतर गये और वे आज पाकिस्तान के कब्जे में हैं।

बता दें कि हमारा वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन कुमार जैन समाज से है और उनका परिवार चेन्नई में रहता है। इनके पिता भी एयरमार्शल पद से रिटार्यड हुए हैं और इनकी पत्नी तन्वी भी सक्वाइट लीडर पद पर एयरफोर्स में अपनी सेवायें दे चुकी हैं और आज भी उनका नाम एयरफोस में बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है। आज पूरा जैन समाज ही नहीं पूरे देश को अभिनंदन कुमार पर गर्व है और जल्द सहीसलामती रिहाई की भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।

अभिनंदन का एक बेटा भी है, जिसका नाम तविश है। अभी हाल ही में 20 जनवरी को अभिनंदन-तन्वी की शादी की सालगिरह थी। विंग कमांडर अभिनंदन की बड़ी-बड़ी मूछों के कारण इनके साथी इन्हें वीरप्पन के नाम से पुकारते हैं। वे एक अच्छे वक्ता भी थे और उन्हें मिग 21 उड़ाने का बहुत शौक है। यूं कहें तो एक ही परिवार में उनके पिता वर्धमान भी एयरफोर्स में अपनी सेवाएं दे चुके हैं और एयरमार्शल जैसे बड़े पद से रिटार्यड हुए हैं।

इस प्रकार एक ही परिवार में तीन-तीन (अभिनंदन, उनकी पत्नी और अभिनंदन के पिता) लोग देश की एयरफोर्स में अपनी सेवाएं दे रहे थे और दे रहे हैं। हम सभी देशवासी वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन की सही-सलामती वापसी की दुआ कर रहे हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535