मूर्ति चोरी की बढ़ती घटनाओं के विरोध में सड़क पर उतरा जैन समाज

पिछले दिनों जैन मंदिरों से मूर्ति चोरी की बढ़ती घटनाओं के चलते सकल दिगंबर जैन समाज ने मौन जलूस निकाला और एसडीएम को राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। मंगलवार को बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग ने मौन जलूस निकाला, जिसमें बड़े, छोटे, महिलाएं थी। जलूस सांवरिया पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर से शुरू हुआ और शहर के मुख्य मागरे पर होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचा। एसडीएम से जैन मंदिरों में चोरी की बढ़ रही घटनाओं के लिए विरोध प्रदर्श किया गया और राजस्थान एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए ज्ञापन दिया।

अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के सुसनेर जैन अतिशय क्षेत्र त्रिमूर्ति में एक साथ 14 मूर्तियां चोरी होने इसी के साथ डूंगरपुर में भी मूर्तियां का भी विरोध जताया जा चुका है किंतु चोरी की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। समाज के पदाधिकारियों में धनसिंह जैन, भूपेंद्र जैन, पारस जैन, अशोक जैन, सुखमाल जैन, नेमीचंद्र जैन, राकेश जैन ने मूर्ति चोरी की घटनाओं की निंदा करते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किये जाने की मांग की।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535