जैन मुनि ने शिवसेना के संजय राउत को बताया असंस्कारी और मूर्ख


मुम्बई, मनपा चुनाव में मीरा-भायंदर को मिली जीत के बाद शिवसेना के संजय राउत के विवादास्पद बयान तूल पकड़ता जा रहा है, जिसमें राउत ने जैन मुनि की तुलना एक आतंकवादी से की और कहा कि मीरा-भायंदर को मनपा चुनाव में जीत भाजपा के पैसे और जैन मुनि के बल पर मिली है। इसके जवाब में जैन मुनि ने शिवसेना को चुनौती देते हुए कहा कि हम भले ही अहिंसक हैं किंतु हमें छेड़ोगे तो हम छोड़ेंगे नहीं। जैन मुनि ने शिवसेना के संजय राउत की तुलता असंस्कारी और मूर्ख से की साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी चुनौती देते हुए कहा कि गुजरात में कदम रखकर दिखाओ, हम क्या है अच्छी तरह पता चल जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो गुजरात का है, जिसमें नयपद्मसागर शिवसेना पर हमले बोलते सुने जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले शिवसेना के संजय राउत ने कहा था कि धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने वाले जैन मुनि जाकिर नाईक का अवतार हैं। भाजपा को वोट देने का फतवा जारी करने वाले जैन मुनि, मुनि नहीं आतंकवादी हैं और उन्हें सबक सीखना चाहिए। शिवसेना ने भाजपा और जैन मुनि के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। राउत के बयान पर भाजपा ने भी अपनी कड़ी आपत्ति जताई थी और इससे जैन समुदाय में भी जबर्दस्त गुस्सा है।

अब जैन मुनि ने शिवसेना और राउत से कहा कि खबरदार हमारे रासते में मत आओ। राउत मुम्बई पर राज करने निकले हैं। क्या मुम्बई पर आपकी एकक्षत्र मालकियत है। मुम्बई छत्रपति शिवाजी महाराज, संता गोरा कुंभार, संत ज्ञानेर और संत तुकाराम की है। जैन मुनि के मुताबिक जो धर्म अहिंसा का पुजारी है, उस धर्म के मंदिरों के सामने मांस पकाकर खाने में तुम्हें शर्म नहीं आती। जैन मुनि ने चेताया कि हम शांतिप्रिय हैं, इसका मतलब यह नहीं कि हम कमजोर हैं। हम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को मानने वाले हैं। जैन देश में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले हैं। हमें तुम्हें मिटाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

नयपद्मसागर महाराज ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से कहा कि इस कुकृत्य के लिए संजय राउत पर कार्यवाही करें, अन्यथा शिवसेना की सौ शिवसेना बन जाएंगी। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी ने सभी जाति-धर्म के लोगों को साथ लेकर चले किंतु आप ऐसा नहीं कर रहे हैं। धर्म के लिए त्याग करना पड़ता है। शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के बारे में महाराज ने कहा कि हमें उन पर अभिमान है। स्वर्ग में बैठे बालासाहेब शिवसेना के ऐसे नेताओं का तमाशा देख वे हैरान जरुर होंगे।


Comments

comments