Sammed Shikharji – के लिए विहाररत 85 जैन साधुओं का झुमरीतलैया में भव्य स्वागत


Sammed Shikharji – 84 जैन मुनियों के विशल संघ के साथ जैन मुनि श्री विराग सागर जी महाराज Sammed Shikharji की ओर विहाररत हैं। इसी क्रम में वे शुक्रवार को कोडरमा पहुंचे। झुमरीतिलैया में स्थानीय जैन समाज ने सभी मुनियों का भव्य स्वागत किया और बैंड-बाजे के साथ जलूस के रूप में पूरे संघ की आगवानी की।  इस मौके पर शिक्षा मंत्री नीरा यादव मौजूद थी, उन्होंने भी सभी साधुओं का स्वागत किया और कहा कि भी झारखंड की धरती पर पहली बार एक साथ  85 जैन साधु कोडरमा पधारे हैं।

Sammed Shikharji

ज्ञातव्य हो कि श्री विरागसागर जी ससंघ राजस्थान के मालपुरा से लगभग तीन हजार किमी की पैदल यात्रा के बाद शुक्रवार को कोडरमा पहुंचे और यहां से पारसनाथ Sammed Shikharji के लिए विहार करेंगे। कोडरमा के बागीटांड से पदयात्रा के क्रम में साधुओं का संघ जब कोडरमा के झुमरी तलैया पहुंचा तो उनको बहुत ही भव्यतापूर्ण स्वागत किया गया। इस अवसर पर शहर में जगह-जगह फूलों की बारिश की गई और इससे पूरा नगर भक्तिमय हो गया।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने महाराज श्री से आशीर्वाद प्राप्त किया और कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में मुनियों का एक साथ प्रवेश हुआ है। उन्होंने अहिंसा परमो धर्म और जियो और जीने दो के संदेश को समाज के हर तबके द्वारा अपनाये जाने की जरुरत बतायी।


Comments

comments