रैणी में जैन समाज के प्रतिनिधियों पर हमला, 8वें दिन भी जारी है 2 जैन मुनियों का अनशन


राजस्थान के अलवर नगर के रैणी के नसिया जी की भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे जैन मुनि संयम सागर एवं मुनि सुझाव सागर जी का 8वें दिन भी अनशन जारी रहा और इधर शासन-प्रशासन की कुम्भकरणीय नींद टूटने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को राष्ट्रीय जैन माइनरॉरिटी आर्गनाइजेशन के प्रतिनिधि, श्री पी.सी. जैन, दीपपुरा के राष्ट्रीय जैन मंत्री महेश जैन, राजस्थान के प्रांतीय अध्यक्ष श्री पवज जैन चौधरी, राजस्थान के उपाध्यक्ष श्री विवेक जैन सहित जैन समाज के लोग नसियाजी जाकर मामले की जानकारी लेने पहुंचे थे किंतु उसी समय दूसरे पक्ष के कुछ लोग महिलाओं सहित हल्ला मचाते हुए आये और शांतिपूर्ण अनशन पर बैठे जैन समाज के लोगों पर हमला बोल दिया।

इसके बाद सभी समाज बंधुयों ने प्रतिनिधियों के साथ जाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई। सूचना पाकर लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश मीणा एवं थानाप्रभारी ने मौके पर पहुंचकर जैन समाज के लोगों से मामले की जानकारी ली।

ज्ञातव्य हो कि यह स्थान दिल्ली/एनसीआर और जयपुर से बहुत ज्यादा दूर नहीं है, क्योंकि घटना स्थल पर जैन समाज के लोगों की संख्या काफी कम है, जिससे अतिक्रमण करने वालों का हौसला बढ़ा हुआ है। जैन समाज/संगठन इस तरफ ध्यान दे एवं अपने स्तर से शासन-प्रशासन के लोगों तक यह बात पहुंचाने में मदद करें, जिससे जैन नसिया जी के अतिक्रमण हटाया जा सके और जैन समाज का कब्जा जल्द से जल्द हो सके।


Comments

comments